डीएवी कॉलेज-10 में लाइब्रेरी क्लब RAAH ने आयोजित किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम

प्रिंसिपल डॉ. ज्योतिर्मय खत्री ने विद्यार्थियों को अधिक से अधिक किताबें पढ़ने के लिए प्रेरित किया

CHANDIGARH, 17 SEPTEMBER: सेक्टर-10 स्थित डीएवी कालेज की लाइब्रेरी और लाइब्रेरी क्लब RAAH ने नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के विद्यार्थियों के लिए आज लाइब्रेरी में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रिंसिपल डॉ. ज्योतिर्मय खत्री, लाइब्रेरियन डॉ. दीप्ति मदान, टीचर-इंचार्ज डॉ. श्रीमती शिवानी चोपड़ा और सहायक लाइब्रेरियन, RAAH क्लब के पूर्व अध्यक्ष यश सोनी और वर्तमान अध्यक्ष वंशिका झा ने दीप प्रज्ज्वलित करके की।

लाइब्रेरियन डॉ. दीप्ति मदान के औपचारिक स्वागत भाषण के बाद कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. ज्योतिर्मय खत्री ने विद्यार्थियों को अधिक से अधिक किताबें पढ़ने और अपने जीवन के साथ-साथ समाज में सद्भाव लाने के लिए प्रेरित किया। डॉ. शिवानी चोपड़ा ने विद्यार्थियों को लाइब्रेरी में अधिक से अधिक आने और पढ़ने तथा ज्ञान अर्जित करके अपने समय की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद लाइब्रेरियन डॉ. दीप्ति मदान ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया, जिसमें छात्रों को लाइब्रेरी के विभिन्न अनुभागों, संग्रहों, सेवाओं, डेटाबेस के बारे में जानकारी दी गई, जिसके माध्यम से ई-संसाधनों तक पहुंचा जा सकता है। लाइब्रेरियन डॉ. दीप्ति मदान ने छात्रों को अपने शैक्षणिक और करियर के लिए लाइब्रेरी संसाधनों का अधिकतम उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।

इसके बाद RAAH द लाइब्रेरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष यश सोनी ने RAAH क्लब के नए पैनल और कार्यकारी सदस्यों को कार्यभार सौंपा। नए पैनल में RAAH की अध्यक्ष वंशिका झा, उपाध्यक्ष प्रशांत, महासचिव अमन, संयुक्त सचिव अदिति शामिल हैं। 2024-25 के लिए RAAH क्लब के कार्यकारी सदस्य मोक्ष, दिवांशी, रोहित, खुशी, दीपक, सुचिता, शौर्य ठाकुर, कृष और प्रिया हैं। अध्यक्ष वंशिका झा ने क्लब के लक्ष्यों और उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए पूर्ण समर्पण व्यक्त किया। इस मौके पर कॉलेज लाइब्रेरी और संदर्भ खोज गतिविधि के बारे में प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई, जिसका समन्वय लाइब्रेरी के संदर्भ अनुभाग के प्रभारी शेलिंदर शर्मा ने किया। शीर्ष तीन टीमों को प्रशंसा प्रमाण पत्र और एक पुस्तक देकर पुरस्कृत किया गया। अंत में RAAH की कार्यकारी सदस्य सुचिता ने सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!