चंडीगढ़ में उत्तरकाशी विकास परिषद का किया गया गठन, ईश्वर प्रसाद बिजल्वाण बने अध्यक्ष

यह परिषद उत्तरकाशी मूल के जरूरतमंद परिवारों की हर प्रकार से सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैः आचार्य चन्द्र भूषण

CHANDIGARH, 28 AUGUST: सामाजिक और धार्मिक कार्यों को समर्पित उत्तरकाशी विकास परिषद चंडीगढ का गठन गौ गंगा कृपाकांक्षी गोपालमणि महाराज की अध्यक्षता में कैंबवाला गौधाम में किया गया।

इस अवसर पर परिषद के संस्थापक आचार्य चन्द्र भूषण ने परिषद के कार्यकारिणी सदस्यों की घोषणा करते हुए प्रधान पद के लिए ईश्वर प्रसाद बिजल्वाण, उप प्रधान पद के लिए राम गोपाल नौटियाल, महासचिव पद के लिए चिंतामणि जोशी, सचिव पद हेतु सुरेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष गया प्रसाद मिश्रा, सह-कोषाध्यक्ष पद के लिए बलराम नौटियाल, संगठन सचिव पद के लिए बलराम पैन्युली, प्रेस सचिव पद के लिए ओम प्रकाश भट्ट तथा प्रचार सचिव पद के लिए भरत सिंह रमोला को नियुक्त किया, जबकि समर्थक सदस्यों में सुरेन्द्र जोशी, पं. दिनेश नौटियाल, रोशन जगूडी, विद्यादत्त बिजल्वाण, धर्मानंद मिश्रा व अन्यों के नाम की घोषणा की।

इस मौके पर परिषद के संस्थापक आचार्य चन्द्र भूषण तथा परिषद के सचिव पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि उत्तरकाशी विकास परिषद का रजिस्ट्रेशन चंडीगढ़ से हुआ है, जिसका उदेश्य चंडीगढ़ ट्राइसिटी में रह रहे उत्तरकाशी मूल के लोगों को परिषद से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि यह परिषद जरूरतमंद परिवारों व उत्तरकाशी के जरूरतमंद लोगों की हर प्रकार से सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोई भी जो उत्तरकाशी का रहने वाला हो, इस परिषद का सदस्य बन सकता है और सामाजिक व धार्मिक कार्योें को करने में अपना योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि परिषद गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने के लिए भी संकल्पित है, जिसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। गौ गंगा कृपाकांक्षी गोपालमणि महाराज ने इस अवसर पर परिषद के सामाजिक व धार्मिक कार्यों वाले विचारों की सराहना की और परिषद को हर प्रकार की आवश्यकता पूरी करने के लिए आश्वस्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!