भाजपा पार्षद सौरभ जोशी ने सेक्टर-15 के पहले जीरो वेस्ट फूड स्ट्रीट मार्केट की समस्याओं के हल के लिए प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया

एसोसिएशन ने जीरो वेस्ट के सिद्धांत को लागू करने के लिए शपथ लेने का निर्णय लिया

CHANDIGARH, 8 AUGUST: आज वार्ड नंबर-12 से वरिष्ठ भाजपा नेता और पार्षद सौरभ जोशी के नेतृत्व में सेक्टर-15 के पहले जीरो वेस्ट फूड स्ट्रीट मार्केट की एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम कार्यालय में संयुक्त आयुक्त ईशा कंबोज से मुलाकात की।

बैठक के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता सौरभ जोशी ने जीरो वेस्ट फूड स्ट्रीट के चल रहे निर्माण कार्य को लेकर स्मार्ट-सिटी परियोजना के अधिकारियों को अपनी चिंताओं से अवगत कराया। एसोसिएशन के सदस्यों ने कई ऐसे मुद्दों को उजागर किया जिन पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने अधूरे कार्य, जैसे आधी छत को ढंकने, जल कनेक्शन स्थापित करने, गलियारे से उच्च वोल्टेज बिजली के ट्रांसफार्मर को स्थानांतरित करने और गलियारों, खंभों और आंतरिक मार्गों की छतों की सुंदरता को पूरा करने के कार्यों को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया। इसके अलावा उन्होंने दुकानों के मुखौटे पर प्लास्टर किए बिना डिस्प्ले बोर्ड स्थापित करने और विशेष रूप से चल रही मानसून की बारिश को देखते हुए प्रकाश व्यवस्था में सुधार करने पर जोर दिया। एसोसिएशन ने आग्रह किया कि इन कार्यों को और देरी किए बिना पूरा किया जाए।

संयुक्त आयुक्त ईशा कंबोज ने दुकानदारों से भारत का पहला जीरो वेस्ट फूड स्ट्रीट मार्केट बनाने के प्रयास का समर्थन करने का आग्रह किया, जिसमें प्लास्टिक का उपयोग समाप्त करने और बायोडिग्रेडेबल, पुनर्नवीनीकरण या पुन: प्रयोज्य सामग्रियों के उपयोग पर जोर दिया गया। उन्होंने दुकानदारों को सूचित किया कि भारत सरकार ने इस जीरो वेस्ट फूड मार्केट परियोजना के लिए ₹1 करोड़ का अनुदान प्रदान किया है। स्मार्ट सिटी कार्यालय नियमों को सख्ती से लागू करेगा और प्रतिबंधित वस्तुओं के उपयोग में कोई उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दुकानदारों ने क्षेत्रीय पार्षद सौरभ जोशी के इस सुझाव से सहमति व्यक्त की कि इस परियोजना में उपयोग की जाने वाली स्वीकृत सामग्रियों की सूची को प्रदर्शित या वितरित करके प्रदान किया जाए। इसके अलावा जीरो वेस्ट फूड स्ट्रीट मार्केट एसोसिएशन ने इन सिद्धांतों का पालन करने के लिए शपथ लेने का संकल्प लिया। दुकानदारों ने स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए केंद्र सरकार और क्षेत्रीय पार्षद सौरभ जोशी के प्रति आभार व्यक्त किया, यह स्वीकार करते हुए कि उनके ईमानदार प्रयासों के बिना यह परियोजना सेक्टर-15 के ढाबा मार्केट तक नहीं पहुंच पाती।

error: Content can\\\'t be selected!!