पूर्व मेयर कमलेश की चेतावनी पर हरकत में आया प्रशासन, रामदरबार पहुंचे नगर निगम अफसर

पानी की सप्लाई सुचारू करने के लिए ट्यूबवैलों पर लगवाए जेनरेटर, कल तक बिजली आपूर्ति भी ठीक कर देने का दिया आश्वासन

CHANDIGARH, 31 JULY: पिछले करीब दो महीने से पानी-बिजली की बेहद किल्लत झेल रहे रामदरबार कालोनी के लोगों की समस्या को उठाते हुए चंडीगढ़ की पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने कल प्रशासन को चेतावनी दी थी कि वह रामदरबार के लोगों के सब्र का इम्तिहान न ले। पानी-बिजली की समस्या तुरंत हल न की गई तो रामदरबार के लोग सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे। यहां तक कि उन्होंने 4 अगस्त को चंडीगढ़ आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को काले झंडे दिखाने तक का भी अल्टीमेटम दे दिया। इसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन आज हरकत में आया और चीफ इंजीनियर सीबी ओझा ने खुद पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास को फोन करके समस्या का तुरंत समाधान करने का भरोसा दिलाया।

पूर्व महापौर कमलेश बनारसीदास ने बताया कि इसके बाद उन्हें नगर निगम के चीफ इंजीनियर ने फोन किया। साथ ही नगर निगम के संबंधित अधिकारी भी रामदरबार पहुंच गए। उन्होंने पूरी समस्या सुनने के बाद कहा कि अभी तो 5 जेनरेटर किराए पर लाकर ट्यूबवैलों पर लगवा देते है। बाद में नहरी पानी का भी रामदरबार के लिए स्थाई इंतजाम करवा देंगे। इसके बाद आज ही शाम को जेनरेटर सैट रामदरबार के ट्यूबवैलों पर पहुंच गए। कमलेश बनारसीदास ने बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा ने आश्वासन दिया है कि एडवाइजर ने Pspcl के अधिकारियों से बात की है। खुद चीफ इंजीनियर ओझा ने भी Pspcl के चीफ इंजीनियर से बात की है, कल तक रामदरबार में बिजली की समस्या का भी हल हो जाएगा।

गौरतलब है कि आज जब चीफ इंजीनियर का फोन आया तो पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने उनसे भी चेतावनी के लहजे में स्पष्ट कह दिया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 अगस्त को लोगों को 24 घण्टे पानी देने के लिए चण्डीगढ़ आ रहे हैं, जबकि रामदरबार में तो 2 घण्टे भी पानी नहीं आता है। न ही बिजली आती है। पानी टैंकरों से सप्लाई हो रहा है। पूर्व मेयर कमलेश बनारसी दास ने चेतावनी दी कि अगर 2 दिन में समस्या का हल नहीं हुआ तो रामदरबार के लोग अमित शाह को काले झण्डे दिखाकर बताएंगे कि नगर निगम और प्रशासन के अधिकारी चंडीगढ़ की जनता और केंद्रीय गृह मंत्री को गुमराह कर रहे हैं। यहां 24 घण्टे तो क्या, 2 घण्टे भी पानी नहीं आ रहा।

error: Content can\\\'t be selected!!