डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी कट्टर राष्ट्रवादी और उत्कृष्ट बुद्धिजीवी थे: कैलाश जैन

चंडीगढ़ में भाजपा ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

CHANDIGARH, 6 JULY: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर आज उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। भाजपा के श्यामा प्रशाद मुखर्जी जिले द्वारा गांव बहलाना में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश जैन ने कहा कि डॉ. मुखर्जी एक कट्टर राष्ट्रवादी, उच्च कोटि के वकील और एक उत्कृष्ट बुद्धिजीवी थे, जिन्होंने भारत को ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के चंगुल से मुक्ति दिलाने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

जैन ने कहा कि डा. मुखर्जी राष्ट्रीय एकता और अखंडता तथा सभी के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध थे और किसी भी समुदाय के तुष्टीकरण के सख्त खिलाफ थे। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र, एक ध्वज और एक संविधान के दृढ़ विश्वासी और समर्थक डॉ. मुखर्जी ने कश्मीर के भारत में पूर्ण एकीकरण के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने एक देश दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे का नारा दिया। उनका विजन पूरा देश एक अखंड भारत तथा भारत के समग्र सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करना था, जिसका पालन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र से सभी का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित कर रहे हैं। कैलाश जैन ने आह्वान किया कि सबको उनके विजन और आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए तथा उनकी शिक्षा और विजन को अपने जीवन में अपनाएं, यही हमारी डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रवींद्र मालिक, मनोनीत पार्षद नरेश पांचाल, जिला महामंत्री परदीप शर्मा, संदीप महाजन, मंडल अध्यक्ष विनोद राणा के अलावा उदय सिंह राणा, कुंदन बैरवा, मंजू दुबे सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!