जीरकपुर की टीम ने धनास की टीम को हराकर जीता कुमाऊं प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट

कुमाऊं समाज की 12 टीमों ने लिया भाग, मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीरकपुर के उमेश कैड़ा ने जीता

CHANDIGARH, 25 JUNE: कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के मार्गदर्शन में सभा की खुडडा अलीशेर एरिया कमेटी द्वारा प्रथम कुमाऊं प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट पंजाब यूनिवर्सिटी के मैदान पर आयोजित किया गया। कुमाऊं सभा के मीडिया प्रभारी शशि प्रकाश पांडेय ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुमाऊं समाज की 12 टीमों ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट का उद्घाटन कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष मनोज रावत, महासचिव दीपक परिहार तथा सभा के अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने किया।

पांडेय ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 11 मैच खेले गए! सेमी फाइनल में खेले गए मैचों में जीरकपुर की टीम ने खुडडा लाहौरा की टीम को और धनास की टीम ने खुडडा अलीशेर की टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक रहा, जिसमें जीरकपुर की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुक्सान पर 60 रन बनाए, जिसके जवाब में कुमाऊं वॉरियर धनास की टीम 42 रन ही बना पाई। जीरकपुर की टीम ने यह मैच 18 रन से जीत कर विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीरकपुर की टीम के उमेश कैड़ा को मिला। इस टूर्नामेंट में मैचों की कमेंट्री नवीन तिवारी और बसंत सिंह अधिकारी ने कुमाऊंनी भाषा में की। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर वार्ड नंबर-7 के काउंसलर मनोज सोनकर और चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के एससी मोर्चा के अध्यक्ष और चंडीगढ़ एससी, बीसी और माइनॉरिटी कॉरपोरेशन के नॉन ऑफिशियल डायरेक्टर अमित खैरवाल पहुंचे। मनोज सोनकर जी ने ऐसे आयोजनों को युवाओं के लिए बहुत ही लाभप्रद बताया। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है और एक प्लेयर काफी अन्य चीजें भी सीखता है।

एडवोकेट अमित खैरवाल ने कहा कि चाहे आप खेलों को करियर के तौर पर लें या न लें लेकिन हर व्यक्ति को खेलों से अवश्य जुड़ना चाहिए। सभा के प्रधान मनोज रावत ने सभी उपस्थित दर्शकों, टीमों और एरिया कमेटियों का विशेष रूप से धन्यवाद किया तथा बताया कि कुमाऊं सभा चंडीगढ़ भविष्य में भी युवाओं के लिए इसी प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी। टूर्नामेंट के आयोजन की सारी प्रशासनिक जिम्मेदारी एरिया कमेटी के प्रधान सुरेंद्र मेहता, क्रिकेट टीम के कप्तान प्रकाश फुलारा और राजिंदर नगरकोटी व उनकी टीम द्वारा निभाई गई।

error: Content can\\\'t be selected!!