एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में तीन पुलिस अधिकारियों समेत छह पर किया मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार

एक व्यक्ति को चार लाख रुपए रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने रंगे हाथ दबोचा, अन्य आरोपियों की तलाश

CHANDIGARH, 15 JUNE: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को आज बड़ी सफलता मिली। टीम ने जिला हिसार में रिश्वत लेने के आरोप में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। इनमें तीन पुलिस अधिकारी हैं, जबकि तीन निजी व्यक्ति हैं। एसीबी की टीम ने इनमें से संचित (गंगवा निवासी) नामक व्यक्ति को 4 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

क्या था मामला

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई कि संचित द्वारा पुलिस अधिकारियों से मिली भगत करते हुए शिकायतकर्ता पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज नहीं करने के बदले में 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। इस मामले में पड़ताल करने पर तीन निजी व्यक्तियों नामतः संचित, सुनील और अंकुश तथा तीन पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता पाई गई। बताया गया कि इस मामले में शिकायतकर्ता द्वारा आरोपियो को 5 लाख रुपए की राशि पहले ही दी जा चुकी थी और अब आरोपी शेष बची राशि की मांग कर रहे थे।

एसीबी की टीम ने तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया जिनमें से आरोपी संचित को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। यह पूरी कार्रवाई पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से की गई। इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर भी कार्रवाई की जा रही है। 

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

error: Content can\\\'t be selected!!