चंडीगढ़ कांग्रेस ने फ्री पानी का प्रस्ताव रद्द करने पर प्रशासक की कड़ी आलोचना की

यह फैसला भाजपा के भारी दबाव में लिया गया, जो अपनी हार को भूल नहीं पा रहीः राजीव शर्मा

CHANDIGARH, 14 JUNE: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के उस आदेश की कड़ी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने शहर के हर घर को 20000 लीटर तक मुफ्त पानी देने के नगर निगम द्वारा पारित प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। कांग्रेस ने इसे शहर की जनता का अपमान बताया है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने पार्टी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में प्रशासक के इस आदेश को जनविरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि चण्डीगढ़ के नागरिकों को निराश करने वाला ऐसा फैसला भाजपा के भारी दबाव में लिया गया है, जो अभी भी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अपनी करारी हार को भूल नहीं पाई है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा करके प्रशासक ने न केवल चंडीगढ़ के लोगों के हितों के खिलाफ काम किया है, बल्कि शहर पर 500 करोड़ रुपये का अनावश्यक बोझ डालने के भाजपा के तुगलकी फैसले को भी सही ठहराने की कोशिश की है, जिसका खामियाजा चंडीगढ़ के लोगों को कई दशकों तक भुगतना पड़ेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के मौजूदा सांसद मनीष तिवारी भाजपा द्वारा पैदा की जा रही बाधाओं के बावजूद घोषणापत्र के हर हिस्से को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही एक कार्यक्रम की घोषणा करेगी, जिसमें भाजपा द्वारा शहर के पुराने गौरव को वापस लाने और कांग्रेस द्वारा लाए जा रहे जनहितैषी कार्यक्रमों में बाधाएं डालने के प्रयासों को उजागर किया जाएगा। पिछले दस सालों में शहर की छवि को भारी नुकसान पहुंचा है, जिसे बहाल करने के लिए कांग्रेस के सांसद और पार्टी वचनबद्ध है । कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रशासक को चंडीगढ़ विरोधी फैसले लेने के लिए मजबूर करके भाजपा न केवल शहर की प्रगति को धीमा करने की कोशिश कर रही है, बल्कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में उन्हें वोट देने वाले 2.14 लाख मतदाताओं का अपमान भी कर रही है। भाजपा और पार्टी के पराजित उम्मीदवार संजय टंडन से मौजूदा सांसद मनीष तिवारी और चंडीगढ़ कांग्रेस के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस के कल्याण और प्रगति को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों में सहयोग करने का आग्रह करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उनकी ओर से अपनाया जा रहा कोई भी नकारात्मक कदम और दृष्टिकोण उन्हें शहर के प्रबुद्ध लोगों से बिलकुल ही अलग-थलग कर देगा।

error: Content can\\\'t be selected!!