मिलों में छिपाकर रखे गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 5,200 बोरे चावल बरामद

आशु द्वारा मिल मालिकों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाने के आदेश

CHANDIGARH: खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान 5,200 बोरे चावल बरामद किए गए हैं, जो कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अधीन बाँटे जाने थे।

उक्त जानकारी देते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने बताया कि विभाग की टीम द्वारा कुराली स्थित विष्णु राइस एंड जनरल मिल्ज़, कुराली जो कि पनसप को अलॉट्ड है, में छापामारी की गई, जहाँ से 3,000 बोरे सार्वजनिक वितरण के अधीन बाँटे जाने वाले चावलों के बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह बोरे धान के स्टॉक में छिपाकर रखे गए थे। 

आशु ने बताया कि इसके अलावा खरड़ स्थित खरड़ राइस मिल जो कि पंजाब स्टेट वेयरहाऊसिंग कोर्पोरेशन को अलॉट्ड है, में भी छापेमारी की गई, जहाँ से 2,200 बोरे सार्वजनिक वितरण के अधीन बाँटे जाने वाले चावलों के बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह बोरे धान के स्टॉक में छिपाकर रखे गए थे।

उन्होंने आगे बताया कि यह चावल दूसरे राज्यों से कम कीमत पर लाए गए थे और इनको चालू मंडी सीज़न के दौरान नकली बिलिंग के लिए इस्तेमाल किया जाना था। खाद्य मंत्री ने इन मिल मालिकों के खि़लाफ़ कानूनी कार्यवाही अमल में लाने के आदेश देते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नकली बिलिंग पर नकेल कसने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत पंजाब मंडी बोर्ड, पंजाब पुलिस और खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग द्वारा साझे तौर पर मुहिम चलाई जा रही है और इसके सार्थक नतीजे भी निकले हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!