कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए रोटरी क्लब के 49 रक्तदानियों ने किया रक्तदान

CHANDIGARH: रोटरी क्लब चंडीगढ़ ने रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन प्रीतिश गोयल के नेतृत्व में कोरोना पीड़ितों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए रक्तदान का आयोजन गांधी स्मारक भवन सेक्टर 16 के सहयोग से किया। इस शिविर में 49 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। यह शिविर सुबह 10 बजे से शुरु होकर दोपहर 2 बजे तक चला। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व डी.जी.पी. वीके कपूर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

मुख्य अतिथि ने रोटेरियन प्रीतिश गोयल के इस प्रयास की खास तौर पर प्रशंसा करते हुए कहा कि मौजूदा कोरोना काल में इस की काफी जरूरत है हम सब को इसमें आगे बढ़कर योगदान देना चाहिए।

गांधी स्मारक भवन सेक्टर-16 चंडीगढ़ के निदेशक डॉ. देवराज त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई महादान नहीं है। गांधी स्मारक निधि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के सचिव आनंद कुमार शरण ने क्लब के इस खास प्रयास को वक्त की मांग बताया।

रक्तदान शिविर में रक्तादानियों के लिए रक्तदान के लिए खास तौर पर डाक्टरों की टीम रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसायटी चंडीगढ़ की ओर से पहुंची। इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनेशन चेयरमैन रोटेरियन बिपिन बोगरा, क्लब सेक्रेटरी रोटेरियन सौरभ गुप्ता के अलावा एडवोकेट अरुण जौहर, जे.के.एम वेल्फेयर फैडरेशन के डायरेक्टर डॉ. भुपेंद्र शर्मा और डॉ. तेजिंदर शर्मा ने खास तौर पर शिरकत की।

गौरतलब है कि इस वर्ष रोटरी क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्युटिफुल के अध्यक्ष पद की कमान जब से रोटेरियन प्रीतिश गोयल जी के हाथ में आयी है तभी से वे कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए खास तौर पर अभियान चलाये हुए हैं। इससे पहले वे कोविड वैक्सिन कैंप लगा चुके हैं और आज उनका पहला रक्तदान शिविर था। इस मौके पर रोटेरियन प्रोतिश गोयल ने आगामी 7 अगस्त को एक अन्य कोविड वेक्सिन कैंप लगाने की भी घोषणा की।

error: Content can\\\'t be selected!!