स्टूडेंट्स की फीस माफी के लिए एनएसयूआई की भूख हड़ताल पर पहुंचे प्रदीप छाबड़ा

कहा-पंजाब यूनिवर्सिटी जल्द करे फीस माफ, अन्यथा कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन

CHANDIGARH: पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से स्टूडेंट्स की फीस माफी को लेकर की जा रही भूख हड़ताल पर आज चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा, यादविंदर मेहता (सचिव), गुरजोत संधू (राष्ट्रीय महासचिव, एनएसयूआई) और सचिन गालव (पूर्व अध्यक्ष), प्रदीप गुर्जर, निखिल नमरेता, हरजिंदर बावा बैठे।

एनएसयूआई की क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा, यादविंदर मेहता व अन्य कांग्रेस नेता।

हिस्ट्री डिपार्टमेंट के अजय कांबोज ने कांग्रेस नेताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर की फीस की पूर्ण माफी और फाइनल ईयर के छात्रों को प्रमोट करने के लिए बड़े पैमाने पर उनकी लड़ाई में साथ जुड़ कर एनएसयूआई सदस्यों के मनोबल को बढ़ाने के लिए व समर्थन देने का हम धन्यवाद करते हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लोगों के काम-धंधे चौपट “हैं, बेरोजगारी अपने चरम सीमा पर है, तनख्वाह लोगों को मिल नहीं रही है। ऐसे में पीयू प्रशासन का छात्रों से फीस लेना जले पर नमक छिड़कने के समान है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर पिछले 5 महीने से छात्रों को अपनी पढ़ाई में भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। पीयू को ऐसे में छात्रों को प्रमोट कर देना चाहिए, तांकि मानसिक रूप से दवाब झेल रहे छात्रों को राहत मिल सके।

छाबड़ा ने कहा कि एनएसयूआई द्वारा स्वतंत्रता दिवस से शुरू की गई चेन हंगर स्ट्राइक का उद्देश्य पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ छात्रों की आवाज उठाना व उनकी मांगों को मनवाना है। एनएसयूआई अप्रैल से छात्रों की मांगों को उठा रही है। पीयू प्रशासन इस सेमेस्टर के लिए पूरी फीस माफ करे, लास्ट ईयर के छात्रों को प्रमोट करे, पिछले सेमेस्टर की होस्टल फीस को इस सेमेस्टर में एडजस्ट करे व जिन कैम्पस के छात्रों को इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण ऑनलाइन क्लासेज लगाने में दिक्कत आ रही है, पीयू प्रशासन उन्हें इसकी सुविधा व अनुमति आदि दे। छाबड़ा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा छात्रों व जनता के हक के लिए आवाज उठाती आई है। अगर पीयू प्रशासन मांगों को नहीं मानता तो कांग्रेस/एनएसयूआई एक बड़े आंदोलन की तैयारी करेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!