बापूधाम व सेक्टर-30 समेत कंटेनमेंट जोन रहे सभी क्षेत्रों व धार्मिक स्थलों के बिजली-पानी बिल माफ करे प्रशासनः कांग्रेस

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की अवधि बढ़ाकर दिसम्बर तक करने की भी मांग की

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने पार्टी की पिछली मांगों को दोहराते हुए कहा है कि कोरोना के कारण लंबे समय तक कंटेनमेंट जोन रही बापूधाम कालोनी, सेक्टर-30, 38, धनास कच्ची कालोनी आदि के कंटेनमेंट अवधि के बिजली-पानी के बिल माफ की मांग कांग्रेस पहले भी कर चुकी है, जिस पर प्रशासन ने विचार करने व जल्द फैसले का आश्वासन भी दिया था परन्तु प्रशासन अभी तक कोई फैसला नहीं ले पाया है। इस कारण इन क्षेत्रों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों व धार्मिक स्थलों के सामने वित्तीय संकट

प्रदीप छाबड़ा ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि कोरोना संकट के कारण कई लोगों की नौकरियां छूट चुकी हैं, रोजगार खत्म हो चुका है, घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बिजली व पानी का बिल देना उनके लिए लगभग नामुकिन है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी धार्मिक स्थल भी कोरोना के कारण लंबे समय तक बंद रहे। इन धार्मिक स्थलों का खर्चा दान आदि से चलता है, जो कि लॉकडाउन में बिल्कुल बंद हो गया था। इस कारण इस समय इन धार्मिक स्थलों के वित्तीय हालात भी सही नहीं है। लिहाजा, प्रशासन को इन धार्मिक स्थलों के भी बिजली- पानी बिल माफ कर राहत देनी चाहिए।

प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 दिसम्बर की जाए

छाबड़ा ने कहा कि नौकरीपेशा, दुकानदार व हर तरह के छोटे व्यापारी भी कोरोना के कारण भारी वितीय संकट से गुजर रहे हैं। प्रॉपर्टी टैक्स की आखिरी तारीख को लेकर ये सभी वर्ग भारी पसोपेश में हैं, क्योंकि कइयों की नौकरी जा चुकी है। जिनकी बची है, उन्हें भी तनख्वाह समय से तथा पूरी नहीं मिल रही है। व्यापारियों का काम-धंधा बिल्कुल चौपट हो चुका है। ऐसे में इस समय प्रॉपर्टी टैक्स दे पाना इनके लिए मुश्किल है। इसलिए प्रशासन को प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 दिसम्बर कर इन्हें भी राहत देनी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!